खेलेगा हिमाचल तभी तो खिलेगा हिमाचल: महेंद्र सिह ठाकुर

Mandi Others

DNN मंडी

सिचाई एवं जन स्वास्थ्य, बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सरकार खेल क्षेत्र में विकास को लेकर गंभीर है। हमारा जोर है बच्चे खेलें, प्रतिभा को निखारें, खूब खिलें, बुलंदियों का आसमान छुएं और प्रदेश का नाम ऊंचा करें।
 महेन्द्र सिंह ठाकुर ने सोमवार को धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के तहत रावमापा बरोटी में धर्मपुर खंड-।। की 14 वर्ष से कम आयु वर्ग की छात्राओं की 36वीं खंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए यह बात कही। इससे पहले उन्होंने धवजा रोहण कर छात्राओं द्वारा प्रस्तुत आकर्षक मार्चपास्ट की सलामी ली।
 उन्होंने बाद में स्कूल में एक – एक लाख रुपये से निर्मित बैडमिंटन कोर्ट  तथा  लाइब्रेरी का विधिवत उदघाटन किया। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य ने कहा कि खेलों में प्रतिभावान बच्चों एवं किशोरों को राज्य, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेने को तैयार करने के लिए ”खेल-कूद प्रतिभा खोज कार्यक्रम“ शुरू किया जाएगा। इसके तहत विभिन्न खेल कार्यक्रमों के आयोजनों के दौरान अनुभवी खेल शिक्षकों की टीम की मदद से श्रेष्ठ प्रतिभाओं का चयन किया जाएगा। स्कूलों में खेल मैदानों को विकसित करने के लिए भी प्रदेश सरकार प्रयासरत है ।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *