कोताही बरतने पर 9 पुलिस जवान सस्पेंड

Crime Sirmaur

DNN नाहन

19 अप्रैल।  कालाअंब व नाहन पुलिस थाना के 9 पुलिस जवानों को ड्यूटी में कोताही बरतने के मामले में तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने इस संबंद में आदेश  जारी किए हैं जिसके बाद विभाग में हडकंप मच गया हैं
दरअसल एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बबीता राणा व डीएसपी हैडक्वार्टर परम देव व संगड़ाह के एसडीपीओ शक्ति सिंह के साथ पुलिस थाना कालाअंब के अंतर्गत कालाअंब, खैरी, सुकेती, माजरी, टोका साहिब इत्यादि क्षेत्रों में अवैध खनन एवं अन्य अपराधिक गतिविधियों पर दबिश हेतू नाइट डोमिनेंस अभियान चलाया। इसी अभियान के अंतर्गत अलग-अलग स्थानों पर नाकाबंदी की गई।
इसी दौरान देर रात एसपी सिरमौर ने पुलिस थाना कालाअंब का औचक निरीक्षण किया। इस बीच पुलिस कर्मी अपनी ड्यूटी से गैर हाजिर पाए गए। चूंकि पुलिस थाना कालाअंब की सीमा हरियाणा राज्य के साथ स्थित है और किसी अपराधिक घटना के घटित होने की दशा में अपराधियों की तुरंत धर पकड़ हेतू पुलिस थाना कालाअंब द्वारा नाकाबंदी करने की आवश्यकता होती है, ताकि अपराधी जिला की सीमाओं से बाहर न जा सके। हरियाणा राज्य की सीमा के साथ होने के कारण पुलिस थाना कालाअंब में तैनात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी पर उपस्थिति ओर भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। निरीक्षण के दौरान एसपी ने कालाअंब में अपनी ड्यूटी से नदारद पाए गए एक सहायक उपनिरीक्षक, एक मुख्य आरक्षी एवं 4 आरक्षियों को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया। सभी निलंबित कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एसपी ने हरियाणा राज्य की सीमाओं के साथ लगते क्षेत्र में भी रात्रि गश्त व सुरक्षा का जायजा लिया।इसके अतिरिक्त उक्त कार्रवाई के उपरांत एसपी सिरमौर ने नाहन मुख्यालय में तैनात सुरक्षा गार्दो का भी निरीक्षण किया और निरीक्षण के दौरान मैंगजीन सुरक्षा गार्द, पुलिस लाइनप नाहन के प्रभारी गार्द (मुख्य आरक्षी) एवं 2 आरक्षी गार्द कक्ष में अपनी ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए। इस पर कार्रवाई करते हुए एसपी ने तीनों पुलिस कर्मियों को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण तुरंत प्रभाव से निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया। मामले की पुष्टि एसपी सिरमौर डा. केसी शर्मा ने की है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *