रैगिंग मामले में पुलिस ने जांच के बाद 3 छात्रों को किया गिरफ्तार

Crime Himachal News Others Solan
DNN सोलन, 10 सितंबर :
सोलन के एक निजी विश्वविद्यालय में रैगिंग के मामले में पुलिस ने जांच के बाद 3 छात्रों को गिरफ्तार भी किया है। वहीं इस पूरे मामले का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें सीनियर छात्र होस्टल के कमरे में बैठक कर धूम्रपान  कर रहे है और युवक के साथ मारपीट करके उसे जबरदस्ती शराब पीला की कोशिश कर रहे है। बीच बीच में आरोपी छात्र पीडित युवक को मार भी रहे है। वहीं घटना के बाद विवि की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लग गए है, क्योंकि वीडियो में साफ होस्टल के अंदर छात्र शराब की बोतल लेकर युवक को शराब पीलाने की कोशिश में दिख रहे है इसके अलावा वीडियो में छात्र सिगरेट बीडी पीते हुए भी दिख रहे है।
जानकारी के अनुसार यह मामला सोलन के वाकनाघाट स्थित बहारा विश्वविद्यालय में सामने आया है।वहीं मामला दर्ज करने के बाद मंगलवार को कंडाघाट पुलिस ने छात्रों, विवि के रजिस्टरार, वार्डन से भी मामले को लेकर पूछताछ की। पुलिस ने अभी तक मामले में 3 गिरफ्तारियां की है। एस.पी. गौरव सिंह ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मामले में करण डोगरा निवासी उधमपुर जम्मू कश्मीर, चिराग राणा निवासी बल्ह मंडी व दिव्यांश निवासी भोटा हमीरपुर को गिरफ्तार किया है।
यह है पूरा मामला
बाहरा यूनिवर्सिटी में प्रथम वर्ष में पढ़ने वाले छात्र ने कंडाघाट पुलिस थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई की दो दिन पूर्व इसके सीनियर्स फाइनल ईयर के छात्रों ने इसके साथ रैगिंग की और अपने कमरे में ले जाकर मारपीट की है। उसने पुलिस को बताया कि यह सीनियर्स उसे कई दिन से तंग कर रहे थे और दो दिन पहले यह इसे जबरदस्ती कमरे में ले गए और इसके साथ मारपीट भी की, जिससे उसको चोटें आई हैं। पुलिस ने छात्र की शिकायत पर मामला दर्ज कर आवामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बाहरा विश्वविद्यालय में एंटी रैगिंग का मामला संज्ञान में आया है उसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा एंटी रैगिंग कमेटी की मीटिंग की गई जिसमें निर्णय लिया गया कि जो भी छात्र दोषी पाए गए हैं उनको विश्वविद्यालय और हास्टल से निकाल दिया गया है । बाहरा विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार विनीत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला हमारे ध्यान में आया है और इन छात्रों पर तुरंत कार्रवाई की गई है इन छात्रों को विश्वविद्यालय से निकाल दिया गया है और पुलिस को भी मामला सौंप दिया गया है पुलिस भी अपने तरीके से कार्रवाई कर रही है। यह मामला छात्रों की आपसी खूंदक की वजह से हुआ है यह दोनों छात्र अपने स्कूल में एक साथ पढ़ते थे।
उन्होंने सभी छात्रों से अपील की की इस प्रकार की कोई भी घटना भविष्य में ना हो।

Latest News