#solan शराब की बोतल पर ही बना दी नाटी, खूब हो रही चर्चा

Himachal News Others Solan

DNN सोलन ब्यूरो (आदित्य सोफत)

19 फरवरी। देश-विदेश में प्रसिद्ध हिमाचल की लोक संस्कृति इन दिनों काफी चर्चाओं में है। इसका एक कारण यह है कि शराब की बोतलों पर नाटी फोटो लगा दी गई है। हैरानी की बात तो यह है कि नाटी की यह फोटो सरकारी होर्डिंग्स पर भी देखने को मिलते है। इसके बाबजूद यही फोटो शराब की बोतल पर लगाना अपने आप मे एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है। बताया जा रहा है कि बीते दिनों ही शराब का एक नया ब्रांड नाटी मार्केट में आया है, जोकि आते सार ही चर्चाओं में आ गया है। लोग सोशल मीडिया में फोटो अपलोड कर रहे है, लेकिन दिलचस्प यह है कि इस ब्रांड डिमांड भी अचानक बड़ गई है। सोशल मीडिया पर इस को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

हाल ही में मार्केट में उतरा ब्रांडजानकारी के अनुसार बीते दो सप्ताह पहले प्रदेश की शराब ठेकों में नाटी संतरा नम्बर एक के नाम से शराब का नया ब्रांड उतरा है। यह ब्रांड सिरमौर का बताया जा रहा है। इस ब्रांड के लेबल पर नाटी की फोटो भी छापी गई है। दूसरी ओर बात की जाए तो सरकार हिमाचल की लोक संस्कृति को जिंदा रखने के लिए प्रयास कर रही है, लेकिन नाटी की फ़ोटो नशे की बोतल पर लगाना प्रश्न चिन्ह लगा रहा है। अब देखना यह होगा कि सरकार इस पर आगामी क्या कार्यवाई करेगी। बरहाल, वर्तमान में शराब का यह ब्रांड शराब ठेकों से काफी सेल हो रहा है।

हालांकि किसी भी लेबल व नाम को सरकार के विभाग द्वारा अप्रूव किया जाता है और इसे भी अप्रूव किया गया है। बिना अप्रूवल के लिए कोई भी ब्रांड या ना माने नहीं होता। कंपनी ने नाम वह ब्रांड दोनों ही अप्रूव कर आए हैं लेकिन जो भी है आते ही नॉटी चर्चाओं में जरूर आ गई है।

क्या कहना है अधिकारी का

राज्य कर एवं आबकारी विभाग सोलन के उपायुक्त हिमांशु ने बताया कि नियमों के अनुसार ही लेबल कंपनी को दिया गया होगा। यह ब्रांड कुछ ही दिन पहले आया है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *