#solan क्षेत्रीय अस्पताल में नहीं कट रहे लोगों के प्लास्टर

Others Solan
DNN सोलन ब्यूरो (आदित्य सोफत)
04 मार्च। क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में लोगों को प्लास्टर कटवाने के लिए निजी क्लीनिकों के चक्कर काटने पड़ रहे है। अस्पताल में मशीन का कटर खराब होने के चलते लोगों को यह परेशानी झेलनी पड़ रही है।  हालांकि, तैनात स्टाफ द्वारा इस संबंध में अस्पताल प्रशासन को अवगत करवा दिया है, लेकिन पिछले काफी समय से लोगों को सुविधा न मिलने से अस्पताल के बाहर प्लाटर कटवाने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
लोगों को भुगतना पड़ रहा है खामियाजा
जानकारी के अनुसार क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में मशीन का कटर लगभग एक माह से खराब पड़ा है। इसे कई बार अस्पताल प्रशासन ठीक करवा चुका है, लेकिन इन दिनों फिर यह कटर खराब है।  इसका सीधे तौर पर खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ता है। बीते दो दिनों की बात की जाए तो अलग-अलग क्षेत्रों से प्लास्टर कटवाने पहुंचे चार-पांच लोगों को अस्पताल में सुविधा नहीं मिली है।  इसके बाद इन्हे प्लास्टर कटवाने के लिए निजी क्लीनिकों का रुख करना पड़ा पड़ा।
निराश हो जाते है लोग
गौरतलब हो कि क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में सोलन ही नहीं बल्कि सिरमौर व शिमला जिला के कई क्षेत्रों के लोग अपना इलाज करवाने आते है। अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ होने होने के चलते यहां पर ओपीडी के बाहर लाइनें लगी दिखाई देती है, लेकिन लाइनों के बाद जब बारी आती है तो जिस सुविधा के लिए लोग पहुंचे होते है उन्हें कई बार वह सुविधा नहीं मिल पाती है। पिछले कई दिनों से भी प्लास्टर कटवाने आ रहे लोगों को अस्पताल में सुविधा नहीं मिल पाई है।
जल्द ठीक होगी मशीन
अस्पताल में प्लास्टर काटने वाली मशीन में तकनीकी खराबी के कारण प्लास्टर नहीं काटे जा रहे है।  मशीन को जल्द ठीक करवाया जाएगा।  इससे पहले भी कई बार मशीन को ठीक करवा दिया गया है।
डा. अशोक हांडा 
अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक, क्षेत्रीय अस्पताल सोलन। 

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *