सुधीर शर्मा ने किया 427 लाख के विकास कार्यों का उद्घाटन-शिलान्यास

Himachal News Kangra Others

DNN धर्मशाला

12 मई। स्थानीय विधायक सुधीर शर्मा ने आज शुक्रवार को धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में लगभग 4 करोड़ 27 लाख के विभिन्न विकास कार्यांे का शिलान्यास और उद्घाटन किया। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घनियारा में 1 करोड़ 35 लाख 96 हजार की लागत से बने अतिरिक्त भवन का लोकार्पण कर विद्यार्थियों को समर्पित किया। जिसमें सात क्लास रूम, एक लाइब्रेरी और एक कंप्यूटर रूम का निर्माण किया गया है। सुधीर शर्मा ने लोकार्पण करने के पश्चात कमरों का निरक्षण भी किया।
इसके बाद उन्होंने पासु में एक करोड़ की लागत से बनने वाले  मुख्यमंत्री लोक भवन और 1 करोड़ 91 लाख की लागत से माझी खड्ड पर बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। उन्होंने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को माझी खड्ड का तटीकरण कर फ्लड प्रोटेक्शन लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि कुछ वर्ष पूर्व माझी खड्ड में आई बाढ़ के कारण क्षेत्र को काफी नुकसान हुआ था। उन्होंने कहा कि उस दौरान सार्वजनिक संपत्ति को हुए नुकसान को दुरुस्त करने का कार्य मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की सरकार करेगी।
सुधीर शर्मा ने खनियारा में सूर्य उदय चेरिटेबल ट्रस्ट के नए भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने सबसे पहले मानवीय संवेदनाओं के आधार पर निराश्रित बच्चों को राज्य के बच्चे घोषित किया और उनके लिए सुखाश्रय कोष की स्थापना की। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री से आग्रह करेंगे कि इस डे बोर्डिंग स्कूल के दिव्यांग बच्चो भी को हर त्योहार में 500 रूपये की ग्रांट देने के साथ सुख आश्रय योजना के अंतर्गत लाया जाए। उन्होंने बच्चो द्वारा बनाए गए उपकरणों का निरक्षण भी किया। उन्होंने सूर्या उदय चेरिटेबल ट्रस्ट की चार दिवारी व भवन में अन्य कमरें बनवाने का आश्वासन दिया।
जनता ही जनार्दन कार्यक्रम में सुनी जनसमस्याएं
इसके बाद सुधीर शर्मा ने खनियारा में आयोजित जनता ही जनार्दन कार्यक्रम में लोगों के साथ संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया। उन्होंने खनियारा गांव के लोगों का विधान सभा चुनाव में दिये अपार जनसमर्थन के लिये आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि वे लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जायेगी और पूरे क्षेत्र का योजनात्मक रूप में विकास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग और जरूरतों के अनुरूप ही विकास को आगे बढ़ाया जायेगा। इस मौके पर उन्होंने स्थानीय लोगो की समस्याओं को सुना। अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा किया।
यह रहे उपास्थित
इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष महिला कांग्रेस शकुन मनकोटिया, एसडीएम धर्मशाला धर्मेश रमोत्रा, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग जगतार ठाकुर, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग संदीप चौधरी, अतिरिक्त आयुक्त नगर निगम पृथीपाल सिंह, डीएफओ धर्मशाला दिनेश शर्मा, बीडीओे धर्मशाला ओम पाल डोगरा, एसडीओ लोक निर्माण विभाग दसविंद्र पाल, वाइस चेयरमैन बीडीसी विपिन कुमार, महिला लीगल सेल अध्यक्ष नताशा कटोच, युवा कांग्रेस अध्यक्ष दक्ष राणा, उपाध्यक्ष गोरखा एसोसेशन श्रवण थापा, पार्षद वार्ड नंबर 17 निशा गुरुंग, आशा ठाकुर, परनिशा थापा , राजकुमार कश्यप, श्रवण चौधरी, सुशील चौहान, प्रधानाचार्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल घनियारा रंजना कुमारी, पार्षद दीनानाथ, प्रधान पासु सन्नी कुमार, जिला परिषद सदस्य निशा चौधरी, प्रधान शीला भटकल सोनिया, दर्शन कुमार, प्रताप चन्द, अमर सिंह, शुभकरण कपूर, अनुराधा शर्मा, सचिन, स्कूल स्टाफ, स्कूल के बच्चो सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

News Archives

Latest News