सडक सुरक्षा सभी का एक लक्ष्य एवं संकल्प होना चाहिए: योगराज धीमान

Others Solan

DNN बिलासपुर ब्यूरो 

12 फरवरी। परिवहन विभाग सोजन्य से जिला परिषद् हॉल में कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमे ट्रांसपोर्टर (HRTC) निजी बस ऑपरेटर/टैक्सी मालिको व ऑटो रिक्शा मालिकों ने भाग लिया। इस कार्यशाला में न्यू इंडिया इन्सोरेंश कंपनी के प्रबंधक सुरेश वर्मा ने वाहन स्वामियों को इन्सोरेंश के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारी दी गयी। इस अवसर पर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी योगराज धीमान द्वारा यातायात के नियमों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी व सड़क सुरक्षा के नियमों  का पालन  करने की भी अपील की।

उन्होंने इ-परिवहन व्यवस्था के बारे में भी जागरूक किया। उन्होंने कहा कि सड़क पर सुरक्षित होकर चले, यातायात के नियमों का पालन सिर्फ चालान से ही बचने के लिए नही अपितु यातायात के नियमो की अनुपालना कर परिवार तथा समाज की सुरक्षा में योगदान कर सकते है तथा दुर्घटनाओं को भी कम किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा एक नारा ही नही अपितु जीवन जीने की एक राह भी है। सडक सुरक्षा हम सभी का एक लक्ष्य एवं संकल्प होना चाहिए। उन्होंने सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सन्देश को जन-जन तक पहुचाने बारे भी वाहन स्वामियों/चालको से अपील की।
इसके अतिरिक्त सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में भी  विस्तृत रूप से  जानकारी दी और बताया कि कार चलाते समय शीट बैल्ट का अवश्य प्रयोग करें, वाहन चलाते समय  मोबाइल का प्रयोग न करें दो पहिया वाहन हैलमेट का अवश्य प्रयोग करें क्योंकि दुर्घटना की स्थिति में हैलमेट ही सुरक्षा कवच सिद्ध होता है। उन्होंने कहा कि सभी को सड़क सुरक्षा का संकल्प लेना चाहिए कि भविष्य में सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सभी नियमों का सही तरीके से पालन करेंगे। इस अवसर पर सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित प्रचार सामग्री भी वितरित की गई।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *