राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता का चंबा से हुआ आगाज

Chamba Himachal News Others

DNN चंबा

2 जून। सदर विधायक नीरज नैय्यर ने आज चंबा विधानसभा क्षेत्र के करियां में दो दिवसीय राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता- 2023 का विधिवत शुभारंभ किया ।
हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के सौजन्य से आयोजित की जा रही सब जूनियर कैडेट जूनियर अंडर- 21 और सीनियर राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में प्रदेश के 8 जिलों के लगभग 250 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।
शुभारंभ अवसर पर सदर विधायक ने प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि खेल को स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता की भावना से खेलना चाहिए।खेलकूद से तन और मन दोनों स्वस्थ रहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेंगे।
नैय्यर ने कहा कि जिला वासियों के लिए भी एक गौरव का पल है कि पहली बार चंबा में कराटे की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि खेलों से जहाँ युवा नशे इत्यादि से दूर रहते हैं वहीं दूसरी और उनके मन में अनुशासन की भावना उत्पन्न होती है।
उन्होंने यह भी कहा कि कराटे प्रतियोगिता में खिलाडी आत्मरक्षा के गुर सीखता है। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इस प्रतियोगिता में लड़कियों की अधिक संख्या है। लड़कियों को आत्मरक्षा के लिए कराटे जैसी प्रतियोगिता में बढ़- चढ़कर भाग लेना चाहिए।
उन्होंने प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को 11 हजार रुपए की धनराशि देने का भी ऐलान किया।
हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीण मैहता ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए दो दिवसीय जिला स्तरीय कराटे प्रतियोगिता की रूप रेखा से अवगत करवाया।
समारोह के दौरान विधायक नीरज नैयर को हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के समस्त पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर जिला लोक संपर्क अधिकारी सुभाष कटोच, हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन के फाउंडर जनक राज जमवाल, प्रधान हिमाचल प्रदेश कराटे एसोसिएशन पवन ठाकुर, महासचिव दामन जमवाल और जिला अध्यक्ष कराटे एसोसिएशन विपिन राजपूत सहित एसोसिएशन के अन्य पदाधिकारी, कोच, जज व रेफरी मौजूद रहे।

News Archives

Latest News