मोटर मेकेनिक की दुकान में आगजनी से करीब 6 लाख रुपए का नुकसान

Crime Others Sirmaur

DNN नाहन। उपमंडल शिलाई के रोनहाट में आज उपतहसील कार्यालय के समीप एक मोटर मेकेनिक की दुकान में अचानक आग लग गई। दुकान से धुआं निकलता देख कर वहां से गुजर रहे लोगों ने दुकान के मलिक को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने मिलकर दुकान का शटर खोलने की कोशिश की। मगर दुकान में लगे लोहे के शटर से बिजली का तेज करंट लग रहा था।
इसके बाद लकड़ी के बड़े टुकड़ों के सहारे से दुकान का शटर तोड़ा गया। मगर तब तक काफ़ी देर हो चुकी थी। दुकान में रखा सारा सामान आग की भेंट चढ़ चुका था। लिहाज़ा पानी डालकर आग की भीषण लपटों को बुझाया गया। नुक़सान का आंकलन करने पर ज्ञात हुआ कि लगभग 6 लाख के क़रीब की लागत का सामान और महंगी मशीने जलकर राख हो गई है। इसके बाद राजस्व विभाग के पटवारी और पुलिस को मामले की सूचना दी गई।
अग्नि पीड़ित मोटर मेकेनिक अमित चौहान ने बताया कि उनका सारा समान जलकर राख हो गया है। पुलिस और राजस्व विभाग को मामले की जानकारी देने के बाद नुक़सान का आंकलन करवाया जा रहा है। इस आगज़नी की घटना में उनका लाखों रुपए का सामान और कई महंगी मशीने जलकर राख हो गई है। उन्होंने प्रशासन से आर्थिक मदद की गुहार लगाई है, ताकि वो अपने परिवार के रोज़ी-रोटी के एकमात्र माध्यम को दुबारा शुरू कर सके।
उधर नायब तहसीलदार रोनहाट जय राम शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पटवारी द्वारा नुक़सान का आंकलन करके आगामी कार्यवाही और आर्थिक राहत जारी करने के लिए रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी जा रही है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *