भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के जेबीटी के सात पदों लिए 23-24 मई को साक्षात्कार

Himachal News Kangra Others
DNN धर्मशाला, 16 मई। उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा काँगड़ा कार्यालय द्वारा भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों के जेबीटी के 7 पदों के लिए साक्षात्कार 23 और 24 मई 2023 को बैच आधार पर निर्धारित किए गए हैं। उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा मोहिन्द्र कुमार धीमान ने बताया कि साक्षात्कार का आयोजन नर्सरी मिडल स्कूल धर्मशाला में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला कांगड़ा से संबंध रखने वाले पात्र अभ्यर्थियों का साक्षात्कार 23 मई तथा अन्य जिलों के पात्र उम्मीदवार 24 मई को साक्षात्कार के लिए आ सकते हैं।
यह रहेगी पात्रता
उन्होंने बताया कि साक्षात्कार में भाग लेने के लिए उम्मीदवार का नाम संबंधित रोजगार कार्यालय में दर्ज होना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस चयन प्रक्रिया में आर एंड पी नियमों के तहत निर्धारित योग्यता पूर्ण करने वाले अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त अभ्यर्थी जे.बी.टी, डी.एड, डी.एल.एड, बी.एड, डी.एस.ई समक्ष हो तथा जे.बी.टी टैट पास हो।
वेबसाइट में उपलब्ध है आवेदन संबंधी जानकारी
उन्होंने बताया कि आवेदन प्रपत्र, शैक्षिणिक योग्यता, बायोडाटा फार्म व आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी जानकारी उप निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा काँगड़ा स्थित धर्मशाला की वेबसाईट www.ddekangra.in पर उपल्बध है। उन्होंने बताया कि प्रार्थी बायोडाटा फार्म इस कार्यालय की वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं तथा किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 01892-223155 पर किसी मी कार्य दिवस में सम्पर्क कर सकते हैं।
योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा चयन
उन्होंने बताया कि बैचवाइज आधार पर नियुक्ति के लिए पूर्व में घोषित 15 अंको की मूल्यांकन प्रक्रिया को विभाग द्वारा समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अब इसके स्थान पर योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रार्थी इस संदर्भ में अपने सभी प्रमाण पत्रों की सत्यता व वैद्यता जान लें। उन्होंने बताया कि इस सन्दर्भ में किसी भी त्रुटि की जिम्मेदारी सम्बन्धित अभ्यर्थी की होगी। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार तिथि के उपरान्त कोई भी प्रमाण पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।

News Archives

Latest News