पूर्व सैनिकों, विधवाओं के बच्चे इस योजना का लाभ लेने के लिए 31 मार्च तक करें आवेदन

Bilaspur Others

DNN बिलासपुर

19 फरवरी – उप निदेशक सैनिक कल्याण लै0क0 पी0 एस0 अत्री सेना मैडल सेवा निवृत ने बताया कि ग्राम पंचायत भवन थुराण, गेहडवीं में  पूर्व सैनिक व अर्धसैनिक बलों वीर नारियों तथा उनके आश्रितों के लिए कैम्प का आयोजन किया गया था जिसमें आस पास के गांव से लगभग 75 से 80 लोग शामिल हुऐ, उन्हें राज्य सरकार तथा केन्द्र सरकार चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गई।


उप निदेशक सैनिक कल्याण के परिवारों को जानकारी दी की अगर उनकी सेवा पुस्तिका में परिवार के सदस्यों का विवरण जैसे नाम तथा जन्म तिथि सिविल के दस्वावेजों से अलग होतो उसे अतिशीध्र ठीक करवाऐं नही ंतो सरकार द्वारा चलाई जा रही सुविघाऐं से परिवार के सदस्यों को वचिंत रहना पडेगा।
उन्होंने जिला बिलासपुर के पूर्व सैनिकों, विधवाओं जिनके  बच्चों ने जमा 2 तक की परीक्षा पास करने के बाद  व्यावसायिक कोर्सो में दाखिला लिया है, के बच्चों को  प्रधानमन्त्री छात्रवृति योजना प्रदान की जाती है। छात्रवृति  प्राप्त करने के लिए केन्द्रिय सैनिक बोर्ड की वेबसाईट ;ूूूणेइण्हवअण्पदद्ध  में जाकर च्डैै में आॅनलाईन पंजीकरण करना होता है।
उन्होंने बताया कि इस छात्रवृति योजना के लिए केवल पहले वर्ष ही पंजीकरण करना होता है। इस योजना का लाभ उठाने के लिए बच्चे के न्यूनतम अंक 60 प्रतिशत या इससे अधिक अकं होने चाहिए। प्रधानमन्त्री छात्रवृति योजना के लिए आॅनलाईन आवेदन करने की तिथि कोरोना को देखते हुए 31 मार्च, 2021 तक बढा दी गई है। इसमें अगर कोई बच्चा छूट गया है तो तुरन्त आॅनलाईन आवेदन करें।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *