आईईसी विश्वविद्यालय में मनाया गया ‘विश्व फिजियोथेरेपी दिवस’

Himachal News Nalagarh Others

DNN नालागढ

09 सितम्बर अटल शिक्षा कुञ्ज, कालूझिंडा स्थित आईईसी विश्वविद्यालय में विश्व फिजियोथेरेपी दिवस का आयोजन धूमधाम के साथ किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के सभागार में विश्वविद्यालय के प्रबंधन सदस्यों और मेहमानों द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शुरुआत की गई।
इस अवसर पर अल्केमिस्ट हॉस्पिटल के विभाग की फिजियोथेरेपी प्रमुख, डॉ० वीनू, इंडियन फुटबॉल फेडरेशन व थाई-बॉक्सिंग से डॉ० कुशल (हेड) और सिविल हॉस्पिटल सेक्टर – 6 पंचकूला के फिजियोथेरेपी विभाग की प्रमुख, डॉ० दीपमाला इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रही। उन्होंने इस वर्ष की थीम “ऑस्टियोआर्थराइटिस और इसकी रोकथाम” को ध्यान में रखते हुए फिजियोथेरेपी के दायरे और महत्व पर विस्तार से चर्चा की और चिकित्सा क्षेत्र में फिजियोथेरेपी के अपार योगदान के बारे में अपने विचार रखे।
इस अवसर पर फिजियोथेरेपी विभाग के छात्रों ने इस वर्ष की थीम को लेकर सभागार को सजाया और कोरोना योद्धाओं को विशेष श्रद्धांजलि भी अर्पित की। हिमाचल प्रदेश की संस्कृति और फिजियोथेरेपी के पेशे को बढ़ावा देने में हिमाचल सरकार के योगदान का सम्मान करने के लिए छात्रों द्वारा हिमाचली लोक नृत्य और लोक गायन व अन्य प्रस्तुतियां भी दी।
आईईसी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ० समीम अहमद ने अपने संदेश में कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कार्यक्रम में शामिल मेहमानों, फिजियोथेरेपी के विभागाध्यक्ष, सभी प्राध्यापकों और छात्रों की प्रशंसा की और सभी को शुभकामनाएं भी दी।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *