सोलन पुलिस ने दो घंटे के अंदर पकड़ा फरार कैदी

Crime Himachal News Others Solan

DNN सोलन, 3 जुलाई

बस की खिड़की से छलांग कर पेशी से लौट रहा एक कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद सोलन पुलिस ने नाकाबंदी करके उसे 2 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस थाना धर्मपुर के पुलिस कर्मचारियों की अलग -अलग टीमें तैयार करके आरोपी को ढूंढने के लिए सर्च आप्रेशन चलाया गया । इस आप्रेशन के दौरान पुलिस आरोपी सुखदेव सिह निवासी नेपाली हॉल निवास सिरमौर को 2 घंटे के भीतर गांव थापों से पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया।

एसपी गौरव सिंह ने जानकारी दी कि यातायात चौक कुमारहटटी पर तैनात यातायात पुलिस कर्मचारी ने पुलिस चौकी डगशाई में दूरभाष द्वारा सूचना दी कि चौथी वाहिनी के पुलिस जवान ने इसके पास आकर बताया कि इसके पास से अचानक एक नेपाली मूल का एनडीएण्डपीएस एक्ट का आरोपी सुखदेव भाग गया है। जिस सूचना पर पुलिस ने आसपास के क्षेत्रों में सूचना देकर नाकाबंदी कर दी। इसके अतिरिक्त पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते पुलिस चौकी डगशाई व पुलिस थाना धर्मपुर के पुलिस कर्मचारियों की अलग -अलग टीमें तैयार करके आरोपी को ढूंढने के लिए सर्च आप्रेशन चलाया गया । इस आप्रेशन के दौरान पुलिस आरोपी सुखदेव सिह निवासी नेपाली हॉल निवास सिरमौर को 2 घंटे के भीतर गांव थापों से पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना धर्मपुर में अभियोग अधीन धारा 262 भारतीय न्याय संहिता के तहत दर्ज किया गया। जांच के दौरान पाया गया कि उक्त आरोपी सुखदेव को जो कांडा जेल में मादक पदार्थ अधिनियम के मामलों में बंद है, को  आदर्श केन्द्रीय कारागार कंडा जिला शिमला से चौथी आरक्षित भारतीय रिजर्व वाहिनी के जवानों की सुरक्षा में सी.जे.एम. कोर्ट नाहन में पेशी हेतु जाया गया था । उक्त आरोपी को कोर्ट में पेश करने के बाद उक्त पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा में एच.आर.टी.सी. बस जो हरिद्वार से शिमला जा रही थी में वापिस कंडा जेल ले जाया जा रहा था परन्तु कुमारहटटी बस स्टॉप के पास बस रुकने के उपरांत आरोपी एक दम से पिछली खिड़की से कूद कर पुलिस हिरासत से फरार हो गया।

जांच पर यह भी पाया गया कि आरोपी पहले भी अपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है । इसके खिलाफ पुलिस थाना सदर मंडी में एक अभियोग व पुलिस थाना सदर शिमला में एक अभियोग मादक पदार्थ अधिनियम के तहत दर्ज है ।

Latest News