युवा मंडलों के लिए युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर 4 से 8 मार्च तक होंगे आयोजित

Kullu Others

DNN कुल्लू

20 फरवरी। जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी बलवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला कुल्लू में युवा मंडलों के लिए युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर 4 से 8 मार्च, 2021 तक आयोजित किया जा रहा है । शिविर का मुख्य उद्देश्य युवा मंडलों की नेतृत्व क्षमता, प्रबंधन, युवा चुनौतियों के विश्लेषण, व्यक्तित्व विकास में क्षमता निर्माण व विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।
उन्होंने जिला के युवा मंडल प्रधानों से आग्रह किया है कि वे अपने-2 युवा मंडल से दो पदाधिकारियों को युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए नियुक्त करें या स्वयं इस प्रशिक्षण शिविर में भाग लेना सुनिश्चित करें। शिविर में भाग लेने के लिए विशेषतया युवा महिला प्रतिभागियों को प्रेरित करें।
उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों को 3 मार्च, 2021 को जिला युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी के  कुल्लू स्थित कार्यालय में रिपोर्ट करनी होगी। प्रशिक्षण शिविर में युवा मुद्दों, युवा मंडल प्रबंधन, आपदा प्रबंधन, युवा गतिविधियों, स्वरोजगार, कृषि, बागवानी पर परिचर्चा तथा व्यक्तित्व विकास के अतिरिक्त वार्षिक कार्य योजना पर भी सत्र आयोजित किए जाएंगे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *