कुमारहट्टी में हर्षोल्लास से मनाया गया तीज का त्यौहार

Himachal News Others Solan

DNN सोलन 

31 अगस्त सोलन ज़िला के धर्मपुर विकास खण्ड के कुमारहट्टी में भारतीय गोरखा युवा विकास मंच धर्मपुर द्वारा गत सांय हरितालिका तीज त्यौहार के उपलक्ष्य पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने की।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हिन्दी महीने के भादो माह के शुक्लपक्ष के तीसरे दिन भारत सहित नेपाल देश में भी तीज का त्यौहार मनाया जाता है। भारत व नेपाल में यह तीज का त्यौहार सदियों से मनाया जा रहा है। उन्होंने आयोजकों को तीज त्यौहार उत्साह और हर्षोल्लास से मनाने के लिए बधाई दी।
डॉ. सैजल ने नेपाल से आए कलाकारों का स्वागत किया और हरितालिका तीज के पावन पर्व को कसौली विधानसभा क्षेत्र में मनाने के लिए आभार व्यक्त किया।
आयुष मंत्री ने कहा कि नेपाल के लोगों की पूरे विश्व में बहादुरी और वीरता की मिसाल दी जाती है। भारत और नेपाल के मध्य वर्षों पुराने सम्बन्ध है और इस तरह के आयोजन पुराने सम्बन्धों को और मज़बूत बनाने में सहायक सिद्ध होते हैं। उन्होंने आग्रह किया कि भविष्य में भी इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन मिलजुल कर करना चाहिए ताकि आपसी भाईचारा कायम रह सके।
इस अवसर पर नेपाली महिलाओं ने पारंपरिक गीतों पर नृत्य कर अपनी खुशियों का जमकर इजहार किया।
कार्यक्रम में कृषि उपज विपणन समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, भाजपा ज़िला युवा मोर्चा के प्रधान नरेन्द्र ठाकुर, खण्ड विकास समिति धर्मपुर के उप प्रधान मदन मोहन मेहता, जोगिन्द्रा बैंक के पूर्व निदेशक सुरेन्द्र स्याल, भारतीय गोरखा युवा विकास मंच धर्मपुर के प्रधान गोविन्द, उप प्रधान बहादुर सिंह, सचिव टेक सिंह, सलाहकार संजय कुमार सहित नेपाल मूल के सैंकड़ों नागरिक उपस्थित थे।
.0.

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *