सिपला कंपनी में कार्यरत कर्मचारी साईबर ठगी का शिकार

Baddi Baddi + Doon Others
DNN बद्दी
13 जनवरी।औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत सिपला कंपनी में कार्यरत एक कर्मचारी साईबर ठगी का शिकार हो गया। पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।पुलिस को दी शिकायत में नितिन ठाकुर पुत्र राजिंद्र सिंह निवासी वनगढ़, जिला ऊना ने बताया कि वह सिपला कंपनी में कार्यरत है।
इसे एक्सिस बैंक कै्रडिट कार्ड की तरफ से फोन आया कि इसके क्रैडिट कार्ड का 1799 रूपये काटे जाएंगे। इसने कहा कि इसे तो इस तरह का कोई मैसेज नहीं आया। जिस पर फोन करने वाले ने कहा कि पैसे कटने के बाद मैसेज आता है, अपना एक्सिस बैंक का ऐप खोलो। जिस पर इसने ऐप खोला और फोन करने वाले के कहे अनुसार ऑप्शन को अप्लाई किया। जिसके बाद इससे ओटीपी पूछा गया जिस पर इसने ओटीपी बताने से मना कर दिया। जिस पर फोन करने वाले ने अपना बैंक आईडी नंबर और अपना नाम विवेक बताया। ओटीपी बताने के बाद इसे एक अल्र्ट मैसेज आया, जिस पर फोन करने वाले ने इसे कहा कि मैसेज की कोई बात नहीं आप क्रैडिट कार्ड यूज करो। जिस पर इसे शक हुआ और इसने चैक किया तो इसके कै्रडिट कार्ड की लिमिट 87 हजार रह गई। इसने कस्टमर केयर में फोन किया जो इसे पता चला कि इसके क्रैडिट कार्ड से वेवसाईड रिलाईन को 1 लाख 39 हजार 900 रूपये सेड हो चुके थे।
एएसपी बद्दी नरेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस ने पीडि़त की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *