एकत्रित प्लास्टिक को सड़क बनाने के लिए PWD को किया जाएगा सुपुर्द

Others Solan

DNN सोलन
उपायुक्त कार्यालय सोलन में आज व्यापक पॉलीथीन कचरा उन्मूलन कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता सहायक आयुक्त भानु गुप्ता ने की।
भानु गुप्ता ने कहा कि जिले में 27 अक्तूबर, 2019 तक पॉलीथीन कचरा उन्मूलन के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 2 अक्तूबर, 2019 को अपने-अपने कार्यालय के आसपास प्लास्टिक को एकत्रित करके संबंधित नगर परिषद, नगर पंचायत तथा ग्रामीण स्तर पर ग्राम पंचायत को एकत्रित प्लास्टिक को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि एकत्रित प्लास्टिक को सड़क बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग या सिविल प्लांट को निपटारे के लिए सुपुर्द किया जाएगा।
उन्हांेने कहा कि 2 अक्तूबर, 2019 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर गांधी जी को श्रद्धासुमन अर्पित किए जाएंगे तथा नगर परिषद हॉल में रक्तदान शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वच्छता जागरूकता रैली भी निकाली जाएगी।
सहायक आयुक्त ने कहा कि पॉलीथीन मुक्त बनाने के लिए सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं, औद्योगिक इकाइयों, शिक्षण संस्थानों तथा सामाजिक संस्थाओं को आपसी समन्वय स्थापित कर पॉलीथीन व प्लास्टिक रहित वातावरण कायम करने में निःस्वार्थ भाव से अपना सहयोग देना होगा।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *