मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार रामसुभाग सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति ने किया पांगी घाटी का दौरा

Chamba Himachal News Others

DNN पांगी

20 नवंबर। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार रामसुभाग सिंह की अध्यक्षता में गठित समिति के सदस्य निदेशक ऊर्जा विभाग व प्रबंध निदेशक हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत परिषद हरिकेश मीणा और मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमऊर्जा शुभकरण सिंह द्वारा पांगी घाटी प्रस्तावित सौर ऊर्जा संयत्रों व विद्युत विभाग की कार्यशील विद्युत परियोजनाओं का दौरा किया जा रहा है।
दौरे के प्रथम दिन आज समिति ने करयास पंचायत में विद्युत विभाग के प्रस्तावित 1.2 मेगावाट सौर ऊर्जा संयंत्र की साइट का दौरा किया व वन संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत प्राप्त की जाने वाली अनुमति और नवीनतम स्थिति के बारे में विद्युत विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने धरवास पंचायत में हिमऊर्जा विभाग के 400 किलो वाट के प्रस्तावित सौर ऊर्जा संयंत्र का दौरा भी किया व निविदा प्रक्रिया में तेजी लाने व सयंत्र के कार्य को जल्द शुरू करने के निर्देश दिए।
इसके उपरांत तीन सदस्य समिति ने 100 किलोवाट सुराल पावर हाउस का दौरा कर विद्युत उत्पादन में मशीनरी व सिविल कार्य में सुधार लाने के प्रस्ताव को सरकार के समक्ष रखने की बात कही ।
दोपहर बाद उन्होंने 300 किलोवाट लघु जल विद्युत उत्पादन गृह माहलू नाला का दौरा कर मशीनरी व सिविल वर्क का निरीक्षण किया व विद्युत उत्पादन को बढ़ाने के लिए माहलू नाला में पावर हाउस स्टेज 2 के निर्माण के लिए सरकार के समक्ष चर्चा की भी बात कही।
इसी के साथ उन्होंने 33 केवी सब स्टेशन किलाड़ का दौरा भी किया।
इस दौरान आवासीय आयुक्त रितिका जिंदल ने क्षेत्र में चल रही विद्युत समस्या और अन्य जानकारी से समिति को अवगत करवाया ।
एसडीएम पांगी रमन घरसंगी, तहसीलदार पांगी शांता मुख्य अभियंता विद्युत,नार्थ जोन अजय गौतम, अधीक्षण अभियंता राजीव शर्मा, अधिशाषी अभियंता संतोष शर्मा उपस्थित रहे ।

Latest News