माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव के आयोजन को लेकर उपायुक्त ने की अधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक

Himachal News Others Una
DNN ऊना
12  फरवरी। माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव को जिला प्रशासन द्वारा यादगार महोत्सव बनाने का प्रयास किया जाएगा ताकि माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव को भविष्य में राज्य और राष्ट्रीय स्तरीय दर्जा दिलाया जा सके। यह बात उपायुक्त जतिन लाल ने माता श्री चिंतपूर्णी के माईदास भवन में प्रथम बार आयोजित किए जाने वाले माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव को लेकर जिलाधिकारियों के साथ आयोजित की बैठक में कही। उन्होंने सभी अधिकारियों से महोत्सव के सभी प्रबंधों को आपसी समन्वय से पूरा करने को कहा ताकि महोत्सव को एक विशेष पहचान दिलाई जा सके। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त उपायुक्त माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव अधिकारी होंगे जबकि एसपी पुलिस महोत्सव अधिकारी होंगे।
उपायुक्त ने बताया कि माता श्री चिंतपूर्णी मंदिर लोगों की आस्था का केंद्र है हजारों की संख्या में यहां श्रद्धालु माता श्री चिंतपूर्णी के दर्शनार्थ आते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खु ने हाल ही में अम्ब विधानसभा क्षेत्र प्रवास के दौरान माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव आयोजित करने का निर्णय लिया था। उसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा इस दो दिवसीय महोत्सव को आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महोत्सव में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधयां आयोजित की जाएंगी। उपायुक्त ने बताया कि यह महोत्सव सभवतः मार्च माह के प्रथम सप्ताह में रावमापा अम्ब मैदान में आयोजित होना प्रस्तावित है।
जतिन लाल ने बताया कि महोत्सव को सफल बनाने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित करने हेतू समितियों का भी गठन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि माता श्री चिंतपूर्णी महोत्सव पहली बार आयोजित किया जा रहा है। इसलिए सभी विभागीय अधिकारी उनकों सौंपे गए कार्यों को एकजुटता के साथ पूरा करने का दायित्व निभाएं। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय महोत्सव में सांस्कृतिक, खेल इत्यादि गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा प्रदेश सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों व कार्यक्रमों से संबंधित प्रदर्शनी स्टोल भी लगाए जाएंगे।
उपायुक्त ने बताया कि महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर भव्य शोभायात्रा भी निकाली जाएगी और महोत्सव के पलों को यादगार बनाने के लिए बहुरंगी स्मारिका का भी प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शीघ्र मेला स्थल का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।
बैठक एडीसी महेंद्र पाल गुर्जर, एएसपी संजीव भाटिया, एसडीएम अंब विवेक महाजन, एसडीएम गगरेट शशि पाल शर्मा, एसडीएम बंगाणा मनोज कुमार, सहायक आयुक्त वरिन्दर शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

News Archives

Latest News