प्रदेश के विद्यालय में 10 + 1 व + 2 में फाइन आर्टस् विषय नियमित रूप से लागू करने की मांग

Others Solan

DNN सोलन

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सोलन दौरे के दौरान उनसे हिमाचल ललित कला परिषद के सदस्य मुलाकात करेंगे और अपनी मांगों को लेकर एक मांग पत्र सौंपेंगे।  इसमें प्रदेश के विद्यालय में 10 + 1 व + 2 में फाइन आर्टस् विषय नियमित रूप से लागू किए जाने को लेकर मांग रखी जाएगी। इसको लेकर को हिमाचल ललित कला परिषद कीएक बैठक सोलन में आयोजित की गई। जिसमें मुख्यमंत्री से मिलने को लेकर रणनीति तैयार करने के साथ-साथ एक मांग पत्र भी तैयार किया गया।

बैठक के विषय में जानकारी देते हुए डॉ कामेश्वर शर्मा ने बताया कि बैठक में चर्चा के उपरांत तय किया गया कि मुख्यमंत्री को मांग पत्र में डाइट में फाइन आर्ट्स प्रवक्ताओं के रिक्त पदों को भरने को लेकर मांग रखी जाएगी। साथ ही हिमाचल प्रदेश के महाविद्यालय में फाइन आर्ट्स विषय के प्रवक्ता पदों का सृजन और सहायक आचार्य की नियुक्ति की मांग भी रखी जाएगी।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा कक्षा छठी से दसवीं तक चित्रकला विषय के पाठ्यक्रम में सुधार व परिवर्तन करविषय को अनिवार्य है बनाने पर भी चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि बैठक में यह भी चर्चा हुई कि कई विद्यालयों में कला अध्यापकों के पद रिक्त पड़े हैं और इन्हें भरने को लेकर भी मुख्यमंत्री से मांग की जाएगी। बैठक में डॉ रोहित,सीताराम, रितु चौधरी, ममता, अतुल शर्मा, मंजू भंडारी, कमल चंद ,दलजीत सहितअन्य सदस्य उपस्थित रहे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *