खुद को CBI का अफसर बताकर लोगों को रहा था ठग, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Crime Sirmaur

DNN नाहन।

सिरमौर जिला में खुद को सीबीआई का अफसर बताकर नौकरी का झांसा देने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में यह बात भी सामने आई है कि जिला में भी उक्त व्यक्ति ने कई लोगों के साथ ठगी की है। हालांकि पुलिस आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है।
दरअसल बीते रोज गुरुवार को जसवंत सिंह पुत्र सालकु राम निवासी जरग ने इस संदर्भ में पुलिस थाना रेणुका जी मे शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायतकर्ता जसवंत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि एक अजनबी व्यक्ति खुद को सीबीआई का अफसर बताते हुए अपना नाम खुशाल शर्मा बताता है, जोकि उसकी बहन को ददाहू में पुलिस विभाग में नौकरी दिलवाने का आश्वासन देते हुए ददाहू बुला रहा है। शिकायत में उक्त व्यक्ति की गाड़ी का नंबर सीएच04ए-7229 बताता।
पुलिस के मुताबिक शिकायतकर्ता को उक्त व्यक्ति के ऊपर शक था कि वह व्यक्ति खुद को CBI का ऑफिसर बता रहा है, वह झूठा है और लोगों को नौकरी दिलवाने के नाम पर झांसा देकर ठग रहा है। इस शिकायत पर पुलिस ने थाना श्री रेणुका जी में आईपीसी की धारा 170 व 419 के तहत मामला दर्ज किया। इसके बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति को हिरासत में लिया, जिसकी असल पहचान हेम राज पुत्र दीप राम निवासी बलग पंचकुला हरियाणा के तौर पर हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसकी उसकी गाड़ी मारुति 800 सीएच04ए-7229 को भी कब्जे में लिया गया।
पुलिस जांच में यह तथ्य भी सामने आया कि आरोपी अपने आपको सीबीआई का अफसर और डीएसपी संगड़ाह शक्ति सिंह का दोस्त बताकर संगड़ाह और ददाहू के आस-पास के इलाके के लोगों को बेवकूफ बना रहा था। उक्त आरोपी ने राजगढ़ के भी 2 से 3 लोगों को नौकरी का झांसा देकर पैसे ऐंठे हैं।
उधर पूछे जाने पर संगड़ाह के डीएसपी शक्ति सिंह में मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आरोपी को आज शुक्रवार को नाहन अदालत में पेश किया जा रहा है। आरोपी का पुलिस रिमांड लेकर उससे और अधिक गहनता से पूछताछ की जाएगी कि उसने और कितने लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे पैसे ऐंठे है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *