सोलन पुलिस की कुल्लू में छापामारी मिली बड़ी कामयाबी

Crime Himachal News Others Solan


DNN सोलन

कुल्लू से करीब 36 किलो चरस बरामद करने के मामले में सोलन पुलिस को बड़ी कामयाब ही हासिल हो गई है पुलिस ने इस मामले में मुख्य सरगना को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी गौरव सिंह ने जानकारी दी कि पुलिस ने इस मामले में झंबे राम निवासी आनी को गिरफ्तार कर लिया गया है इस आरोपी के खिलाफ भी एनडीपीएस एक्ट का मामला पहले से दर्ज होने की जानकारी प्राप्त हुई है। पुलिस मामले की जानकारी हासिल कर रही है और आरोपी इस गिरोह का मुख्य सरगना है।

आपको बता दें कि सोलन पुलिस ने चरस तस्करी के क्षेत्र में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। जिला के धर्मपुर में 1 किलो 30 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किए गए आरोपों से पूछताछ के बाद सोलन पुलिस ने हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिला में छापामारी करके वहां से करीब 36 किलो हाई क्वालिटी की चरस बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। एसपी गौरव सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सोलन पुलिस लगातार तस्करों पर नजर रखे हुए हैं और न केवल दूसरे राज्यों से नशीले पदार्थ लेकर हिमाचल में प्रवेश करने वालों पर नजर रखी जा रही है बल्कि हिमाचल प्रदेश से मादक पदार्थ लेकर दूसरे राज्यों की ओर जाने वाले लोगों पर भी नजर रख रही है। इस कड़ी में सोलन पुलिस ने धर्मपुर में एक वाहन को रोककर चेक किया था। जिसके अंदर से 1 किलो 30 ग्राम चरस बरामद हुई थी।

इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी हरजीत सिंह निवासी उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया । जांच के दौरान पाया गया की हार जीत एक बहुत बड़ा नशा तस्कर है और हरियाणा जिला के झज्जर के बहादुरगढ़ थाना में इसके खिलाफ एनटीपीएस एक्ट का मामला दर्ज है। जिसमें इससे 100 किलो से ज्यादा चूरा पोस्त के साथ पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। इसके अलावा इसके खिलाफ दर्ज अन्य मामलों की जांच भी की जा रही है। आरोपी से पूछताछ के बाद सोलन पुलिस की एक टीम ने कुल्लू जिला के आनी क्षेत्र में छापामारी की और यहां से करीब 36 किलो हाई क्वालिटी की चरस बरामद करने में कामयाबी हासिल की है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत करीब 5 करोड रुपए की जा रही है। 29 घंटे तक चले इस ऑपरेशन में पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है और अन्य की तलाशी जारी है। उन्होंने कहा कि सोलन पुलिस लगातार तस्करों पर शिकंजा कस रही है।

Latest News