पंचायतों में स्वयं पहुंचे सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ राजीव सैजल जानिए क्यों

Kasauli Others Solan

DNN कसौली

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि कोरोेना वायरस के खतरे के दृष्टिगत प्रदेश सरकार प्रत्येक जरूरमतन्द व्यक्ति तक भोजन पंहुचाने के लिए कृतसंकल्प है। डाॅ. सैजल आज कसौली विधानसभा क्षेत्र की जाबली, चम्मो और बनासर ग्राम पंचायतों के 35 परिवारों के साथ-साथ कुछ प्रवासी मजदूरों को भोजन सामग्री वितरित करने के उपरान्त उपस्थित ग्रामवासियों को संकट की इस घड़ी में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा किए गए उपायों की जानकारी प्रदान कर रहे थे।
डाॅ. सैजल ने कहा कि मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर ने सभी उपायुक्तों कोे निर्देश दिए हंै कि जिलों में ऐसे सभी जरूरतमन्द व्यक्तियों को चिन्हित किया जाए ताकि इन्हें भोजन एंव अन्य आवश्यक वस्तुएं समय पर प्रदान की जा सकें। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी जिलों में यह कार्य कर जरूरतमन्द व्यक्तियों को भोजन एवं अन्य आवश्यक वस्तुएं पंहुचाई जा रही हैं।
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि ऐसे समय में जिला प्रशासन तक अपनी आवश्यकता की उचित जानकारी पंहुचाएं ताकि प्रशासन कम से कम समय में सही व्यक्ति को सहायता प्रदान कर सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सोलन को वे स्वंय इस विषय में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर चुके हैं।
उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित बनाया जा रहा है कि जिला में आवश्यक वस्तुओं एवं दवाओं सहित पशु चारा इत्यादि की कोई कमी न हो।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मन्त्री ने कहा कि कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए यह आवश्यक है कि हम सभी दिशा-निर्देशों का पूरा पालन करें और सोशल डिस्टेन्सिग के महत्व को समझें। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि प्रदेश में लगाए गए कफ्र्यू का पालन करें और कफ्र्यू ढील के समय में भी आवश्यकता अनुसार ही घर से निकलें। उन्होंने कहा कि इस बीमारी से निपटने के लिए सामूहिक उत्तदायित्व की भावना के साथ कार्य करना आवश्यक है।
डाॅ. सैजल ने कहा कि इस स्थिति में जरूरतमंद परिवारों के साथ खड़े रहना हमारा प्रथम दायित्व है। उन्होंने प्रवासी श्रमिकों से आग्रह किया कि इस समय प्रदेश से बाहर न जाएं और जहां हैं वहीं रहें। प्रवासी श्रमिकों के लिए उचित प्रबन्ध किए गए हैं।
इस अवसर पर कसौली भाजपा मंडल अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, लक्ष्मी दत्त अत्री, बूथ अध्यक्ष जानकी राम सहित ग्रामवासी एवं प्रवासी श्रमिक उपस्थित थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *