दिव्यांग बच्चों की जिला स्तरीय खेल-कूद प्रतियोगिता आयोजित

Solan Sports

डीएनएन सोलन
सोलन के ठोडो मैदान में जिला स्तरीय दिव्यांग बच्चों की विभिन्न खेल-प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें जिला के विभिन्न क्षेत्रों से आए 78 दिव्यांग खिलाडिय़ों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में लड़कों व लड़कियों की विभिन्न आयु वर्ग की दौड़, रस्सी कूद, सॉ ट वॉल थ्रो आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी संदीप नेगी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की तथा विभिन्न वर्गों के विजेता एवं उप-विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया। संदीप नेगी ने इस अवसर पर कहा कि दिव्यांग बच्चे विशेष प्रतिभा के धनी होते हैं तथा इनमें प्रतिभा को उजागर करने के लिए विशेष प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने ने समाज से दिव्यांगजनों के प्रति सकारात्मक एवं सहयोगात्मक सोच रखने की अपील की। प्रतियोगिता में 13 से 17 वर्ष की आयु के दृष्टिबाधित लड़कों की दौड़ तथा रस्सी कूद में किरपा राम ने प्रथम तथा रितिक ने द्वितीय स्थान हासिल किया। साफ्टवॉल प्रतियोगिता में 13 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की लड़कियों में ज्योतिका ने प्रथम तथा चन्द्रमाली ने द्वितीय स्थान हासिल किया। 13 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में मानसिक रूप से विकलांग लड़कों में 100 मीटर दौड़ में अभिषेक ने प्रथम, भारत कौंडल ने द्वितीय तथा करण ने तृतीय स्थान प्राप्त किया तथा लड़कियों में 100 मीटर दौड़ में रिया ने प्रथम, लता ने द्वितीय तथा नेहा ने तृतीय स्थान हासिल किया।
इसके अलावा 18 से 35 वर्ष की आयु वर्ग में 400 मीटर दौड़ में लड़कों में अवनीश ने प्रथम, महेश ने द्वितीय तथा लेख राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया एवं लड़कियों में रंजना ने प्रथम तथा पूनम ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
कार्यक्रम में जिला खेल अधिकारी गोवर्धन ठाकुर, युवा संयोजक बीआर शर्मा, कोच भूपेन्द्र वर्मा, ज्योति पठानिया व दिनेश ठाकुर सहित अन्य अधिकारीगण भी उपस्थित थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *