सोलन जिला में रहने वाले 674 लोग KALKA से भेजे UP

Himachal News

DNN सोलन

प्रदेश सरकार के निर्देश पर अतिरिक्त उपायुक्त सोलन विवेक चन्देल की देखरेख में आज कोविड-19 के खतरे के दृष्टिगत हरियाणा के कालका से हिमाचल के सोलन जिला में उत्तर प्रदेश के रहने वाले अथवा कार्यरत लोगों को रेलगाड़ी के माध्यम से वापिस उनके प्रदेश भेजा गया।
आज कुल 674 व्यक्तियों को कालका रेलवे स्टेशन से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए रेलगाड़ी के द्वारा भेजा गया।
अतिरिक्त उपायुक्त सोलन विवेक चन्देल ने इस सम्बन्ध में कहा कि आज उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, देवरिया एवं कुशीनगर के 674 व्यक्तियों को भेजा गया। उन्होंने कहा कि कालका से ही 24 मई, 2020 को एक रेलगाड़ी उत्तर प्रदेश के बरेली, 26 मई, 2020 को मऊ तथा 28 मई, 2020 को फैजाबाद के लिए रवाना होगी। इन रेलगाड़ियों में जाने के लिए प्रदेश स्तर पर सम्बन्धित नोडल अधिकरियों के माध्यम से पंजीकरण करवाना होगा।
उन्होेंने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन सोलन ने श्रमिक रेलगाड़ियों के माध्यम से यात्रियों को भेजने के पूर्ण प्रबन्ध सुनिश्चित किए हैं। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्तियों को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा जारी निर्देशों के अनुरूप जांच के उपरान्त भेजा जा  रहा है।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि उत्तर प्रदेश जाने वाले इन व्यक्तियों को प्रदेश पथ परिवहन निगम की 24 बसों के माध्यम से कालका पंहुचाया गया। इनमें से 22 बसें बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र से, एक 1 बस परवाणु से तथा एक बस सोलन से यात्रियों को लेकर पंहुची। रेलवे स्टेशन पर सभी यात्रियों के लिए भोजन, जल इत्यादि की पूर्ण व्यवस्था की गई थी।
विवेक चन्देल ने कहा कि जिला प्रशासन सोलन द्वारा इस सम्बन्ध में पंचकूला प्रशासन के साथ पूर्ण समन्वय स्थापित किया गया है ताकि आवागमन करने वाले किसी व्यक्ति को परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि जिला के सभी उपमण्डलों में इन रेलगाड़ियों की समय सारिणी तथा इनमंे जाने के लिए पंजीकरण के विषय में जानकारी दी जा रही है ताकि आवागमन करने वाले सभी व्यक्ति इनका लाभ उठा सकें।
अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत जिला प्रशासन सभी एहतियाती उपाय सुनिश्चित बना रहा हैै।
पुलिस अधीक्षक सोलन अभिषेक यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोलन डाॅ. शिव कुमार शर्मा, उपमण्डलाधिकारी सोलन रोहित राठौर, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सुरेश सिंघा, जिला खनन अधिकारी कुलभूषण सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *