महाविद्यालय धर्मपुर के भवन का निर्माण कार्य शीघ्र होगा पूरा

Education Kasauli Others Solan

DNN धर्मपुर
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 में शिक्षा के क्षेत्र पर 8016 करोड़ रुपये के बजट का प्रावधान किया है ताकि राज्य में गुणात्मक शिक्षा को बढ़ावा दिया जा सके।  डॉ. सैजल आज सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर के वार्षिक समारोह को संबोधित कर रहे थे।
डॉ. सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने राज्य के 09 महाविद्यालयों को उत्कृष्ट महाविद्यालय बनाने का प्रावधान किया है। इसके अंतर्गत इन महाविद्यालयों में व्यायाम शाला तथा अन्य सुविधाएं स्थापित करने का प्रावधान किया गया है। इन महाविद्यालयों में छात्रों को उन विभिन्न विषयों के चयन करने का अवसर मिलेगा जो अन्य महाविद्यालयों में उपलब्ध नहीं है। इस योजना के लिए 9 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने छात्रों का आह्वान किया कि वे विभिन्न विषयों की जानकारी के लिए पुस्तकों का नियमित अध्ययन करें तथा इसके लिए सोशल मीडिया का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि हमारे देश का गौरवशाली इतिहास रहा है तथा युवाओं को महापुरूषों की जीवनियों का नियमित अध्ययन करते हुए अपने जीवन में अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि छात्र अपने जीवन में लक्ष्य निर्धारित करें तथा इसे प्राप्त करने के लिए सदैव कड़ी मेहनत करें।
डॉ. सैजल ने छात्रों से नशे जैसी दुष्प्रवृति से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि छात्र स्वयं को खेलकूद गतिविधियों में संलग्न रखें तथा अन्य लोगों को भी नशे जैसी बुराई से दूर रहने के लिए प्रेरित करें।
उन्होंने कहा कि राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर के भवन का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने महाविद्यालय के संपर्क मार्ग की मुरम्मत का भी आश्वासन दिया।
उन्होंने राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर को अपनी ऐच्छिक निधि से 21 हजार रुपए प्रदान करने की घोषणा की।
इस अवसर पर भाजपा मंडल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, जिला भाजपा सचिव संजय ठाकुर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य लाज किशोर शर्मा, तीर्थ राम ठाकुर, ग्राम पंचायत गुल्हाड़ी के प्रधान मदन मोहन मैहता, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जोगेंद्र शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता राजेश गर्ग, तहसीलदार कसौली दलीप शर्मा सहित विभिन्न विभागों अधिकारी, अभिभावक व स्थानीय लोग उपस्थित थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *