बिजली ठीक करते वक्त झुलसा कर्मी, पीजीआई रेफर, मंत्री ने दी आर्थिक मदद

Crime Kullu

DNN कुल्लू (रेनुका गोस्वमी)

सोमवार दोपहर मुख्यालय में बेहद ही दर्दनाक मामला सामने आया है। ढालपुर में बिजली के पोल पर युवा कर्मी को करंट का जोरदार झटका लगा। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया। फौरन ही झुलसे युवक को क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया गया।

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक  कर्मी ठेकेदार के पास काम करता है। बिजली की लाइनों को ठीक करने का काम लगवैली चैक व मुख्य डाकघर के पास चल रहा था। एएसपी राजकुमार चंदेल का कहना है कि मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस बाबत ठेकेदार व बिजली बोर्ड के कर्मचारियों से बातचीत की जा रही है।

एसपी गौरव सिंह ने कहा कि मामला दर्ज किया जा रहा है। एसपी ने भी घटनास्थल का जायजा लिया। अंतिम जानकारी के मुताबिक घायल कर्मी को पीजीआई रैफर कर दिया गया है।

वहीं करंट से झुलसे युवक को वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने आर्थिक मदद प्रदान की। इस दुर्घटना का पता चलते ही वन मंत्री क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचे और युवक के उपचार के संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुशील चंद्र शर्मा से पूरी जानकारी ली।
   करंट से झुलसे सैंज घाटी के मान सिंह की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई चंडीगढ़ के लिए रेफर कर दिया गया। इस अवसर पर वन मंत्री ने मान सिंह के रिश्तेदारों को सरकार की ओर से हरसंभव सहायता का भरोसा दिया। गोविंद सिंह ने मौके पर ही फौरी राहत के रूप में 15 हजार रुपये और अपनी ओर से भी 25 हजार रुपये की नकद राशि प्रदान की। वन मंत्री ने कहा कि मान सिंह के उपचार में कोई कमी नहीं रखी जाएगी और उसे फौरी राहत के अलावा अन्य आर्थिक मदद भी दी जाएगी।
  वन मंत्री ने कहा कि घायल युवक को पीजीआई तक पहुंचाने और वहां तुरंत उपचार सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। 108 नंबर एंबुलेंस के अलावा एक अतिरिक्त एंबुलेंस की व्यवस्था भी की गई है और बिजली बोर्ड के अधिकारियों को साथ जाने के निर्देश दिए गए हैं।
  इस अवसर पर उपायुक्त डाॅ. ऋचा वर्मा, एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा, एएसपी राजकुमार चंदेल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सुशील चंद्र शर्मा और बिजली बोर्ड के अधिकारी भी उपस्थित थे।

News Archives

Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *